worlds-no-1-business-opportunities-in-india-mlm.jpg

Worlds no.1 business opportunities in India MLM

Added by Top MLM Company

0 reviews

Contact Listing Owner

Contact the Listing Owner

To inquire about this listing, complete the form below to send a message to the listing owner.




Network Marketing Business ही एक मात्र ऐसा Business है, जो बहुत ही कम या यूँ कहें ना के बराबर Investment से शुरू हो जाता है और जो एक आम इंसान को भी बहुत ख़ास बना सकता है। अगर आपका Life में कुछ कर दिखाने का सपना है, और पैसे की कमी आपके रास्ते का रोड़ा है, तो Network Marketing या Direct Selling Business आपके लिए अच्छा Option है। But सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती। मैं कुछ Tips आपके साथ Share कर हूँ जिन्हे Follow करके आप कुछ Time के बाद Successful बन सकते हैं –

*Start कीजिये*

सबसे पहले आपको Business Start करना होगा, बिना Start किये तो Success और Failure का सवाल ही नहीं उठता। But कोई भी कंपनी में काम Start करने से पहले Companies कुछ Details ज़रूर देख लें:

A) Company के Legal Documents

B) Product Quality

C) Company कितनी Time और Growth से Market में चल रही है

ये तीनों चीज़े Sure होने के बाद ही आप किसी भी Company में काम शुरू कीजिये।

*Product Use कीजिये*

अब बारी आती है Products की। किसी भी Direct Selling Company की सबसे बड़ी ताक़त उसके Products होते हैं। जिस भी कम्पनी के साथ अपने Business Start किया, उस Company के Products Use कीजिये। जब आप प्रोडक्ट Use करते हैं तभी आपको प्रोडक्ट की क्वालिटी का पता चलेगा। और किसी तीसरे Person के पूछते ही आप बिना किसी की Help के उस Product की Quality बता पाओगे। कोई भी इंसान तब तक आपके साथ काम करने में Interested नहीं होगा जब तक आपको अपने Products पे Trust ना हो और वो Trust बिना Use किये कभी नहीं आ सकता।

*समय दीजिये*

Business शुरू करते है बेसब्र ना हों। और कोई भी जल्दबाज़ी ना करें। पहले Business को अच्छी तरह समझ लें। तुरन्त Result की उम्मीद मत कीजिये। इसमें वक़्त लगता है।नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस एक Long Term Business है। कम से कम 1-2 साल Wait करना बहुत ज़रूरी है। बस आप मेहनत करते रहिये Result ज़रूर मिलेगा। जितना बड़ा नेटवर्क उतनी बड़ी Income और नेटवर्क एक दिन में नहीं बनता इसमें वक़्त लगता है।

*सभी Training और Meetings Attend कीजिये*

Business शुरू करने के तुरन्त बाद कम से कम 5 Training और Meetings ज़रूर Attend करें। इसके बाद अपने आप Attend करने की Habit बन जाएगी। हरेक Meeting में जाइये चाहे आपको घर में कितना ही Important काम क्यों ना हो क्यूंकी आपकी Life से ज्यादा Important काम कुछ नहीं हो सकता। Meeting में जाने के बाद हमेशा सीखने को कुछ ना कुछ ज़रूर मिलता है। कई लोगों को लगता है क्या करना है वहां जाकर। लोग ही तो जोड़ना है पर नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस सिर्फ लोग जोड़ने वाला काम नहीं है।

*Seniors या Leaders को Follow कीजिये*

अगर आप नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस में सफल होना चाहते हो तो Network Industry के Leaders को Follow करना बहुत ज़रूरी है। Leaders को Follow करके ही आप अपनी Knowledge को बढ़ा पाएंगे और आपको आने वाली दिक्कतों का पहले से ही Idea हो जायेगा जो परेशानियाँ इन Leaders ने business के Starting में देखी हैं। क्यूँकि जिस Stage पे आज आप हैं उसी Stage पे एक दिन वो Leaders भी थे। Leaders जो भी कह या समझा रहे हैं उन बातों को ध्यान से सुनिए और उस पर अमल कीजिये। और किसी एक Leader का हाथ पकड़ के गुरु बना लीजिये। क्यूँकि कहते हैं ना “बिन गुरु ज्ञान कहाँ”। वही Leader आपको भी एक दिन Leader बना देगा।

*Responsibility लीजिये*

आपको अपने ऊपर जिम्मेदारी लेनी होगी। आप Downline से बात कीजिये उन्हें Industry की Possibilities के बारे में बताइये। उन्हें बस Business में लाकर मत छोड़िये उनकी Responsibility लीजिये। उन्हें programs लाना, Motivate करना, उन्हें Direct Selling के Future के बारे में Aware करना, Product की खूबियाँ बताना etc…. इन सब चीज़ों को अपनी जिम्मेदारी मानिये। उन्हें भी अपने साथ आगे बढ़ाने में उनकी अपनी तरफ से पूरी Help कीजिये तभी आपको Result मिलेगा।

*मेहनत से मत डरिये*

“There Is No Substitute Of Hard Work” मतलब कठिन परिश्रम का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता। दुनिया का ऐसा कोई Business नहीं है जो बिना मेहनत के चल जाये।और Network Marketing Business में अगर सफल होना है तो यह मेहनत शुरुआत के 1-2 साल में आपको और भी ज्यादा करनी पड़ेगी। भूखे प्यासे भी काम करना पड़े तो कीजिये। मेहनत से पीछे मत हटिए। रात को बैठ कर भी आगे की Planning कीजिये। फालतू के गप्पों में उलझने से अच्छा है अपने Future को Bright बनाने के लिए थोड़ा एक्स्ट्रा मेहनत कर लीजिये।

*हमेशा उत्साहित रहें*

जितना ज्यादा आप उत्साहित रहेंगे उतने ही लोग आपसे और ज्यादा सुनना चाहेंगे। आपकी Excitement ही दूसरों को आपकी तरफ आकर्षित करती है। हमेशा खुद को Successful मानिये फिर आपकी Personality से अपने आप Excitement दिखनी शुरू हो जाएगी।

आप चाहे नेटवर्क मार्केटिंग बिज़नेस कर रहे हों या करना चाहते हों तो आप इन कुछ Points को Follow करिये मुझे पूरा विश्वास है आपको सफलता ज़रूर मिलेगी।

All the Best !! 👍👍👍
🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳🇮🇳
🤝Ranveer Singh
☎ 7804865230

source

Add Your Review

Please login or register to add your review.

Skip to toolbar